उत्तर प्रदेश

“हम भाजपा की जीत को नहीं मानते, अखिलेश को ही बनाना होगा सीएम”, सपा ने भाजपा की जीत को बताया अफवाह

 

डेस्क: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में बहुमत से जीत हासिल कर भाजपा फिर एक बार सत्ता को संभालने जा रही है। लेकिन समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल एवं कार्यकर्ता भाजपा की इस जीत को मानने के लिए तैयार ही नहीं है। उनका कहना है कि यूपी में अखिलेश यादव ही मुख्यमंत्री बनेंगे। चुनाव के परिणाम घोषित होने के बाद भी उनका दावा यही है।

भाजपा की जीत को बताया अफवाह

दरअसल मतगणना शुरू होने के बाद से ही सपा के प्रदेश अध्यक्ष यह कहते आ रहे थे कि भाजपा केवल अपनी जीत की अफवाह फैला रही है। मतगणना खत्म होने के बाद अखिलेश यादव ही प्रदेश के मुख्यमंत्री बनेंगे। लेकिन अब जब चुनाव के रिजल्ट की घोषणा हो गई है तब भी सपा कार्यकर्ता ईवीएम में गड़बड़ी बता कर इस परिणाम को मानने से इंकार कर रहे हैं। उन्होंने सपा कार्यकर्ताओं से यह भी कहा कि “आप मायूस न हों। मुख्यमंत्री तो अखिलेश यादव ही बनेंगे।”

पहले ही लगाया जा चुका था अनुमान

इसका अनुमान लगभग पहले ही अलग अलग एग्जिट पोल में लगाया जा चुका था कि उत्तर प्रदेश में 250 से 300 के बीच सीटें लाकर योगी आदित्यनाथ की एक बार फिर सीएम बनने जा रहे हैं। हालांकि सपा के नेताओं ने इन एग्जिट पोल को भी मानने से इनकार कर दिया था। उनका कहना था कि असली परिणाम मतगणना के बाद ही पता चलेगा। लेकिन अब वह मतगणना के परिणाम को भी मानने से इंकार कर रहे हैं।

UP-Election-results-BJP-won-in-255-seats

पूरे देश में मन रहा जश्न

बता दें कि उत्तर प्रदेश सहित उत्तराखंड, गोवा और मणिपुर में भाजपा के बहुमत से जीत का जश्न पूरे भारत में स्थित भाजपा कार्यालयों में मनाया जा रहा है। भले ही बंगाल विधानसभा चुनाव में भाजपा सरकार बनाने में सफल रही लेकिन उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ की वापसी का जश्न बंगाल के विभिन्न इलाकों में भी भाजपा कार्यकर्ताओं एवं नेताओं द्वारा मनाया जा रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button