मनोरंजन

पंजाब में “आप” की जीत से चर्चा में आए यूक्रेन के राष्ट्रपति, क्या है भगवंत मान और जेलेंसकी में संबंध?

 

डेस्क: उत्तर प्रदेश सहित अन्य चार राज्यों में विधानसभा चुनाव के परिणाम केवल दो पार्टियों के ही हित में आई हैं। पहली पार्टी है भाजपा जिन्होंने उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, गोवा और मणिपुर में जीत हासिल किया है। वहीं दूसरी पार्टी है आम आदमी पार्टी जिसने दिल्ली से निकलकर पंजाब में भी सत्ता हासिल करने में सफलता पाई है। पंजाब में आम आदमी पार्टी के मुख्यमंत्री उम्मीदवार भगवंत मान के जीत के साथ ही यूक्रेन के राष्ट्रपति व्लादिमीर जेलेंस्की की चर्चा हमारे देश में होने लगी।

भगवंत मान और जेलेंस्की के बीच समानता

इंटरनेट पर भगवंत मान की तुलना जेलेंस्की से की जा रही है। बता दें कि इसकी वजह भगवंत मान और जेलेंस्की के बीच की एक समानता है। भगवंत मान के जीतते ही उन्हें भारतीय जेलेंस्की कह कर बुलाया जा रहा है। दरअसल, यूक्रेन के राष्ट्रपति व्लादिमीर जेलेंस्की राष्ट्रपति बनने से पहले एक एक्टर और कॉमेडियन थे। इसी प्रकार आम आदमी पार्टी के भगवंत मान भी राजनीति में आने से पहले कई पंजाबी कॉमेडी शो में काम कर चुके हैं।

Bhagwant-Maan-and-Zelensky

Social Media से राष्ट्रपति बने जेलेंस्की

कॉमेडियन से राजनीति में आने की दोनों की एक जैसी कहानी के कारण इन दोनों की तुलना आपस में की जा रही है। बता दें कि यूक्रेन की जनता अपने राष्ट्रपति से तंग आ चुकी थी तब सोशल मीडिया में एक वोटिंग कराया गया जहां लोगों ने तत्कालीन राष्ट्रपति की तुलना में कॉमेडियन जेलेंस्की को राष्ट्रपति के रूप में अधिक पसंद किया और इसी प्रकार जेलेंस्की यूक्रेन के राष्ट्रपति बने।

एक कार्यक्रम के जरिए चुने गए भगवंत मान

अरविंद केजरीवाल ने भी पंजाब में “जनता चुनेगी अपना सीएम” कार्यक्रम के जरिए भगवंत मान को मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार चुना। इस कार्यक्रम में लोगों ने फोन कॉल, एसएमएस और व्हाट्सएप मैसेज के जरिए भगवंत मान को अपने वोट दिए थे। गौरतलब है कि यूक्रेन के राष्ट्रपति व्लादिमीर जेलेंस्की और पंजाब के नए मुख्यमंत्री भगवंत मान पहले कॉमेडियन हुआ करते थे और फिर दोनों ही राजनीति में आए। इसीलिए दोनों की एक दूसरे के साथ तुलना की जाने लगी और भगवंत मान की जीत के साथ ही भारत में जेलेंस्की भी चर्चा में आ गए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button