राजनीति

कोलकाता में ममता बनर्जी की महासभा, वरुण और मेनका गाँधी भी पहुंचे कोलकाता, TMC में होंगे शामिल?

 

डेस्क: प्रति वर्ष 21 जुलाई को तृणमूल कांग्रेस शहीद दिवस के रूप में मनाती है। कोलकाता के धर्मतल्ला में एक बड़ी सभा का आयोजन किया जाता है जिसमें प्रधान वक्ता के रूप में पार्टी की सुप्रीमो ममता बनर्जी उपस्थित रहती हैं।

Also Read: कौन हैं द्रौपदी मुर्मू? NDA के राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार के बारे में जानिए सब कुछ

इस सभा में उपस्थित होने के लिए पूरे राज्य के सभी जिलों से लोग आते हैं। 21 जुलाई को होने वाली सभा के लिए 8 जुलाई से ही धर्मतल्ला इलाके में अलग अलग जिलों से आए लोगों भीड़ लगनी शुरू हो गई है।

Also Read: “मैं एक हिंदू हूं। क्या हिंदू होना पाप है? क्या ब्राह्मण होना पाप है?” : ISRO वैज्ञानिक नंबी नारायणन

इसी बीच बीजेपी सांसद वरुण गांधी और मेनका गांधी के कोलकाता पहुंचने पर अटकलें लगनी शुरू हो गई हैं कि युवती ने कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं।

Will-Varun-and-Menka-Gandhi-join-TMC

BJP से नाराज हैं वरुण?

Also Read: कलम और पानी की बोतलों से लेकर टिफिन तक, इस तरह यह लड़का बांस से बनाता है सारा सामान, कमाता है लाखों

टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी के अगले हफ्ते दिल्ली के दौरे के दौरान बातचीत आगे बढ़ सकती है। सूत्रों के मुताबिक जेडीएस से बसपा में शामिल हुए सांसद दानिश अली भी टीएमसी में शामिल हो सकते हैं।

Also Read: दिल्ही आने तक के पैसे नही हैं साहिब, कृपया पुरुस्कार डाक से भिजवा दो! : ‘पद्मश्री’ हलधर नाग

गौरतलब है कि वरुण गांधी बीजेपी से नाराज चल रहे हैं। वरुण गांधी और उनकी मां मेनका गांधी को बीजेपी की नेशनल वर्किंग कमेटी में जगह नहीं मिली है। टीएमसी के एक वरिष्ठ नेता के मुताबिक, वह अब बीजेपी छोड़ने पर विचार कर रहे हैं। ऐसे में उन्हें एक नए राजनीतिक मंच की जरूरत होगी।

Also Read: छात्रों के लिए खुश खबरी : सरकार देगी पढ़ाई के लिए 10 लाख रुपये, ऐसे करें आवेदन

Varun-and-Menka-Gandhi-will-join-TMC

टीएमसी के संपर्क में हैं वरुण

उनका कांग्रेस में जाना संभव नहीं है। ऐसे में वह टीएमसी के संपर्क में हैं। गौरतलब है कि वरुण गांधी ने हाल ही में लखीमपुर हिंसा की निंदा की थी। महात्मा गांधी की जयंती पर भी नाथूराम गोडसे के खिलाफ मुखर थे।

Also Read: पहले IIT, ​​फिर IPS और बाद में IAS बनने का गरिमा अग्रवाल का सफर, सफलता की पूरी कहानी

दरअसल, त्रिपुरा और गोवा के बाद तृणमूल कांग्रेस तीन और राज्यों उत्तर प्रदेश, असम और मणिपुर में अपने सांगठनिक विस्तार की तैयारी कर रही है। इस संबंध में उन राज्यों से तृणमूल में शामिल हुए विभिन्न दलों के नेताओं को भी राज्यसभा भेजा जा सकता है।

Also Read: अदालत में अब रोबॉट करेंगे न्याय, शुरू हुई देश की पहली AI -संचालित डिजिटल अदालत

गोवा के पूर्व मुख्यमंत्री लुइज़िन्हो फलेरियो 29 सितंबर को कोलकाता आए थे और अपने समर्थकों के साथ टीएमसी में शामिल हो गए थे। उन्हें टीएमसी का राष्ट्रीय उपाध्यक्ष नियुक्त किया गया है।

Varun-gandhi-and-Menka-Gandhi-will-join-TMC

Also Read: Microsoft की नौकरी छोड़ शुरू किया खुद का कारोबार, रतन टाटा और अजीम प्रेमजी ने भी किया निवेश, आज हर युवा बनना चाहता है पीयूष बंसल

वरुण गाँधी हो सकते हैं TMC में शामिल

25 अक्टूबर को दिवंगत कांग्रेस नेता कमलापति त्रिपाठी के पोते राजेशपति त्रिपाठी और उनके बेटे ललितेशपति त्रिपाठी तृणमूल में शामिल हो गए। वहीं ममता के गोवा दौरे के दौरान फिल्म एक्ट्रेस नफीसा अली, टेनिस स्टार लिएंडर पेस टीएमसी में शामिल हुईं।

Also Read: आइंस्टाइन की थ्योरी को चुनौती देने वाले महान बिहारी गणितज्ञ वशिष्ठ नारायण सिंह, दुनिया ने माना था लोहा

गौरतलब है कि लखीमपुर खीरी में हुई हिंसा के दौरान पीलीभीत से बीजेपी सांसद वरुण गांधी ने एक वीडियो ट्वीट किया था। इससे पहले भी उन्होंने लगातार सीएम योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखकर गन्ने के दाम बढ़ाने की मांग की थी।

Also Read: मात्र 2500 रुपये के निवेश से महिला ने शुरू किया बिजनेस, आज है करोड़ों की बिजनेस की मालकिन

बता दें कि वरुण गांधी किसान आंदोलन को लेकर भी लगातार सरकार को घेरते रहे हैं। ऐसे 21 जुलाई के दिन उनका कोलकाता आना यह संकेत दे रहा है कि वह तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker