मनोरंजन

Microsoft की नौकरी छोड़ शुरू किया खुद का कारोबार, रतन टाटा और अजीम प्रेमजी ने भी किया निवेश, आज हर युवा बनना चाहता है पीयूष बंसल

 

डेस्क: मात्र 36 वर्ष की उम्र में ही पीयूष बंसल ने काफी नाम और पैसा कमा लिया है। शार्क टैंक के सात जजों में से एक पीयूष बंसल एक सफल कंपनी लेंसकार्ट के सीईओ हैं, जो फैशनेबल चश्मा बनाती है। उनका जन्म 26 अप्रैल 1985 को हुआ था। आज वह उद्यमिता के क्षेत्र में एक प्रसिद्ध व्यक्ति बन गए हैं। कई लोग ऐसे होते हैं जो अपने असली बिजनेस आइडिया और रणनीति से सभी को हैरान कर देते हैं, पीयूष उन्हीं लोगों में से एक हैं।

Also Read: पहले IIT, ​​फिर IPS और बाद में IAS बनने का गरिमा अग्रवाल का सफर, सफलता की पूरी कहानी

सोनी टीवी के शो शार्क टैंक की लोकप्रियता के साथ लोग पीयूष बंसल के बारे में जानने लगे और उनकी लोकप्रियता बढ़ती गयी। अपने बिजनेस आईडिया के साथ पीयूष भीड़ से खुद को अलग दिखने में कामयाब रहे। वर्तमान में उनकी कुल संपत्ति 600 करोड़ रुपये है।

Peyush-Bansal-Net-Worth-2022

Also Read: एक ही नोट्स से दो बहनों ने एक साथ क्रैक किया UPSC, बताया कैसे की तैयारी

छोड़ी Microsoft में प्रोग्राम मैनेजर की नौकरी

सफल व्यवसायी बनने के इरादे से उन्होंने अपनी प्रारंभिक शिक्षा दिल्ली में पूरी की। और उनके माता-पिता ने हमेशा उनका समर्थक किया। उन्होंने मैकगिल विश्वविद्यालय से आईटी नियंत्रण और स्वचालन शाखा में स्नातक की डिग्री प्राप्त की। 2007 में, उन्होंने बहुराष्ट्रीय निगम Microsoft के लिए प्रोग्राम मैनेजर के रूप में काम किया। इसके बाद वे पोस्ट ग्रेजुएट प्रोग्राम के लिए आईआईएम बैंगलोर चले गए।

Also Read: मात्र 2500 रुपये के निवेश से महिला ने शुरू किया बिजनेस, आज है करोड़ों की बिजनेस की मालकिन

Peyush-Bansal-2022

2010 में शुरू किया Lenskart

पोस्ट ग्रेजुएशन के बाद उन्होंने उस क्षेत्र में अपनी किस्मत को आज़माना शुरू कर दिया जिसे वह हमेशा चाहते थे। लेकिन सफलता पाने से पहले उन्हें कई बार ठोकरें भी लगी। लेंसकार्ट को स्थापित करने और इसे बाजार में सफल बनाने से पहले भी उन्हें कुछ झटके लगे। 2010 में उन्होंने सुमित कपही और अमित चौधरी के साथ लेंसकार्ट की सह-स्थापना की। एक दशक के भीतर लेंसकार्ट की कमाई 1000 करोड़ को पार कर गयी। इतना ही नहीं लेंसकार्ट के देश भर में लगभग 500 स्थानों पर दुकान है।

Also Read: इस व्यक्ति के बिजनेस आइडिया ने युवाओं के करियर में ला दी क्रांति, आज है 85 हजार करोड़ की कंपनी का मालिक

Peyush-Bansal-Lenskart-2022-Net-Worth

रतन टाटा और अजीम प्रेमजी ने भी किया निवेश

लेंसकार्ट ने हाल ही में रतन टाटा और एस गोपालकृष्णन का विश्वास और निवेश प्राप्त किया है। 2018 में अजीम प्रेमजी ने भी कंपनी में 400 करोड़ का निवेश किया। इसके अलावा, कैटरीना कैफ को 2017 में कंपनी का पहला ब्रांड एंबेसडर नियुक्त किया गया था। इसके अलावा भुवन बाम को भी 2019 में पहला पुरुष ब्रांड एंबेसडर नियुक्त किया गया था। लेंसकार्ट और पीयूष बंसल की प्रसिद्धि के बाद आज हर युवा उनकी ही तरह बनना चाहता है।

Also Read: इन संघर्षों के बाद चाय बेचने वाला बना IAS, बिना कोचिंग के सिविल सेवा परीक्षा में पाई सफलता

 

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker