मनोरंजन

करोड़ों की संपत्ति के मालिक हैं यश, लेकिन फिर भी पिता चलाते हैं बस, पत्नी भी हैं बेहद उदार

डेस्क: यश एक भारतीय दक्षिण फिल्म अभिनेता हैं, जो मुख्य रूप से कन्नड़ सिनेमा में अभिनय करते हैं। उनका जन्म 8 जनवरी 1986 को भारत के कर्नाटक राज्य में हुआ था। यश का असली नाम नवीन कुमार गौड़ा है। उनके पिता अरुण कुमार जे बैंगलोर में बीएमटीसी परिवहन सेवा में कर्नाटक राज्य सड़क परिवहन निगम में बस चालक हैं और उनकी मां पुष्पलता एक ग्रहणी हैं। यश ने अपना बचपन मैसूर में बिताया।

यश के अनुसार उन्हें अपने करियर के शुरुआती दौर में काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा। कई बार ऐसा होता था कि उनके पास किराया देने के लिए भी पैसे नहीं होते थे। लेकिन उन्होंने हार नहीं मानी और अपनी मेहनत से यह मुकाम हासिल किया। आज यश दक्षिण भारतीय फिल्मों के सुपरस्टार हैं।

केजीएफ चैप्टर 1 से हुए लोकप्रिय

यश ने फिल्म ‘मोगिना मनसु’ से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी। फिल्म में यश के साथ अभिनेत्री उनकी पत्नी राधिका पंडित थीं। पहली फिल्म की सफलता के बाद यश ने कई फिल्में की और दक्षिण भारत में एक लोकप्रिय अभिनेता बन गए। वह मुख्य रूप से फिल्म केजीएफ चैप्टर 1 से लोकप्रिय हुए हैं। यश ने भारतीय सिनेमा में अभिनय को फिर से परिभाषित किया और अपने गंभीर अभिनय कौशल से अपने प्रदर्शन से कला के स्तर को ऊंचा किया।

yash-net-worth

भारत में ऐसे कई अभिनेता हैं जो अपने किरदार को इतने समर्पण के साथ निभाते हैं कि दर्शक उनसे नजरें नहीं हटा पाते हैं। यश को उनकी जबरदस्त डायलॉग डिलीवरी और गंभीर अभिनय कौशल के लिए जाना जाता है। साथ ही जिन निर्देशकों के साथ उन्होंने काम किया है उनका कहना है कि यश ऐसे अभिनेता हैं जो अपनी आंखों के भाव से दर्शकों से जुड़ सकते हैं और ऐसे महान अभिनेता कम ही मिलते हैं.

KGF 2 के लिए यश ने लिए इतने पैसे

इन दिनों सबसे बड़ा सवाल जो हर कोई जानना चाहता है कि केजीएफ पार्ट 2 में अपनी भूमिका के लिए यश ने कितनी फीस ली। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, यश ने केजीएफ 2 के लिए 25 करोड़ रुपये चार्ज किए। जबकि अन्य फिल्मों के लिए वह प्रति फिल्म 20 करोड़ रुपये लेते थे।

Actor-Yash-father

यश की कुल संपत्ति

यश की कुल कुल संपत्ति 7 मिलियन डॉलर आंकी गई है, जो भारतीय मुद्रा में लगभग 55 करोड़ रुपये के बराबर है। यश की ज्यादातर कमाई फिल्मों, विज्ञापनों और ब्रांड एंडोर्समेंट से होती है। यश अपनी अभिनय फीस के अलावा अपनी फिल्मों से होने वाले लाभ का हिस्सा भी लेते हैं।

यश का अभिनय कौशल उन्हें सिनेमा के क्षेत्र में सबसे बहुमुखी और प्रतिभाशाली अभिनेताओं में से एक बनाती हैं। यश कर्नाटक में एक आलीशान घर में रहते हैं। उनके इस रियल एस्टेट संपत्ति का अनुमानित मूल्य लगभग 5 करोड़ रुपये है। यश का कार कलेक्शन भी काफी बड़ा है। यश के पास दुनिया की कुछ बेहतरीन लग्जरी कारें जैसे रेंज रोवर, मर्सिडीज बेंज और ऑडी हैं।

यश की पत्नी: राधिका पंडित

यश का पहला टीवी शो नंदा गोकुला था, जो कन्नड़ चैनल पर प्रसारित होता था। इसी दौरान यश की मुलाकात राधिका पंडित से हुई और जहां दोनों को एक दूसरे से प्यार हो गया। उन्होंने अगस्त 2016 में गोवा में सगाई कर ली और 9 दिसंबर 2016 को शादी कर ली। उनकी एक बेटी भी है।

Related Articles

Back to top button