मध्य प्रदेश

मध्य प्रदेश के एक मार्केट में दिखा 15 फीट लंबा मगरमच्छ, लोगों ने ऐसे पकड़ा और ली सेल्फी

 

डेस्क: देश के अलग-अलग राज्यों में हो रहे भारी बारिश के कारण नदियों का जलस्तर काफी ऊपर आ जा रहा है। ऐसे में नदी का पानी आसपास के गांव व शहरों में भर जा रहा है। पानी के साथ-साथ नदी में रहने वाले जीव भी गांव व शहरों तक पहुंच जा रहे हैं।

मध्य प्रदेश के शिवपुरी मीट मार्केट में भी बारिश के कारण जलस्तर बढ़ने पर एक मगरमच्छ वहां आ पहुंचा। मगरमच्छ को देख पहले इलाके के लोग चौक गए फिर बाद में खुद ही उस मगरमच्छ को पकड़ने में जुट गए। इलाके के युवा मगरमच्छ को देख काफी उत्सुक हो गए।

मगरमच्छ को पकड़ कर ली सेल्फी

आमतौर पर किसी जंगली जानवर के स्थानीय इलाकों में दिखने पर वन विभाग को सूचित किया जाता है और वन विभाग के अधिकारी आकर उसे पकड़ते हैं। जबकि शिवपुरी मार्केट के आसपास के लोगों ने खुद ही मगरमच्छ पकड़ने की ठान ली।

युवाओं ने वन विभाग को सूचना देने के बजाय खुद ही मगरमच्छ को रस्सी से बांधकर उसके साथ सेल्फी लेने लगे। स्थानीय निवासी जोखिम उठाते हुए खुद ही रस्सी की मदद से मगरमच्छ को पकड़कर कंधे पर उठाकर मस्ती कर रहे हैं।

अब तक देखे जा चुके तीन मगरमच्छ

बता दें कि बारिश के कारण अब तक तीन अलग-अलग इलाकों से मगरमच्छ निकल कर सामने आ चुके हैं। उन इलाकों में भी स्थानीय निवासियों ने ही मगरमच्छ को पकड़ा और उसके साथ मस्ती करने लगे। हालांकि मगरमच्छ के साथ इस तरह सेल्फी लेना व फोटो और वीडियो बनाना उन्हें भारी पड़ सकता है। लेकिन इसकी चिंता किए बिना स्थानीय इलाकों के युवा मगरमच्छ के साथ सेल्फी लेने के लिए जुट रहे हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button