मध्य प्रदेश

ट्रेन के गुजरते ही ढह गया स्टेशन, देश में पहली बार घटी ऐसी घटना

डेस्क: किसी ट्रेन को तेज रफ्तार में चलते देखने पर बहुत खुशी मिलती है। ज्यादा खुशी तब मिलती है जब हम ट्रेन पर सवार हों (station collapsed due to speed of train) और ट्रेन काफी तेज गति से चलती जाए। आमतौर पर कोई भी सुपरफास्ट ट्रेन 90 से 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चलती है।

लेकिन क्या आपने कभी सुना है कि किसी ट्रेन की तेज गति के कारण कोई स्टेशन (station collapsed due to speed of train) ढह गया हो? आपको सुनकर ताज्जुब होगा लेकिन कुछ ऐसा ही घटना मध्यप्रदेश के बुरहानपुर में स्थित चांदनी रेलवे स्टेशन पर हुआ।

Also Read: जानिए क्या होगा अगर एक टीका कोविशील्ड और दूसरा टीका कोवैक्सीन का लगे?

ट्रेन के गुजरते ही ढह गया स्टेशन

दरअसल, एक तेज रफ्तार ट्रेन के गुजरने से मध्यप्रदेश के बुरहानपुर में स्थित चांदनी रेलवे स्टेशन की बिल्डिंग का सामने का हिस्सा गिर गया। हालांकि इस दुर्घटना में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है।

बता दे कि ‘पुष्पक एक्सप्रेस’ की तेज गति से गुजरने के कारण बुरहानपुर में स्थित चांदनी रेलवे स्टेशन का (station collapsed due to speed of train) अगला हिस्सा चकनाचूर हो गया। जिस वक्त ‘पुष्पक एक्सप्रेस’ वहां से गुजरी, उस वक्त 4 कर्मचारी रेलवे स्टेशन की बिल्डिंग के अंदर काम कर रहे थे।

Also Read: TMC नेता महुआ मोइत्रा ने बाबा रामदेव को घेरा, बयान के कारण विवादों में फंसे रामदेव

station collapsed at madhya pradeshdue to high speed of train

स्टेशन हुआ पूरी तरह बर्बाद

जैसे ही उन्हें एहसास हुआ कि यह बिल्डिंग गिरने वाली है, वह सभी भाग कर बाहर की ओर आ गए। देखते ही देखते स्टेशन का एक बड़ा हिस्सा ट्रेन की तेज गति के कारण ढह गया।

हादसे में स्टेशन अधीक्षक के ऑफिस की खिड़कियों के (station collapsed due to speed of train) कांच भी टूट गए। हादसे के कारण पटरियों पर स्टेशन का मलबा गिरने की वजह से अन्य ट्रेनों के परिचालन पर भी प्रभाव पड़ा है। हालांकि मलबे को हटाने का काम शुरू हो चुका है।

Also Read: आ चुका है कोरोना का थर्ड वेव, ऐसे रखें बच्चों को सुरक्षित

railway station at madhyapradesh collapsed due to speed of train

भारतीय रेलवे के इतिहास में पहली घटना

कहा जा सकता है कि भारतीय रेलवे के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है जब ट्रेन की रफ्तार के कारण रेलवे स्टेशन की बिल्डिंग इस तरह ढह गई हो। बता दें कि चांदनी स्टेशन के इस बिल्डिंग का निर्माण 2007 में ही हुआ था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button