मनोरंजन

पश्चिम बंगाल में KK ने ली अंतिम सांसें : मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मृत गायक के लिए की यह घोषणा

 

डेस्क: बॉलीवुड सिंगर केके ने मंगलवार को कोलकाता में अंतिम सांस ली। पल, खुदा जाने, दिल इबादत आदि जैसे गीतों के लिए जाने जाने वाले केके ने दर्शकों के दिलों पर एक अविस्मरणीय छाप छोड़ी है। प्रख्यात गायक कई वर्षों से लगभग सभी संगीत प्रेमियों के पसंदीदा रहे हैं।

उनके मौत की खबर मिलते ही कई सेलेब्स भी केके को खोने का शोक मना रहे हैं और उन्होंने अपना दुख व्यक्त करने के लिए सोशल मीडिया का सहारा लिया है। कपिल शर्मा ने भी शोक व्यक्त किया है।

गायक केके का कोलकाता में निधन

31 मई को, केके गुरुदास कॉलेज के उत्सव के लिए नज़रूल मंच में प्रदर्शन कर रहे थे, जिसके बाद वह कथित तौर पर बीमार पड़ गए और अपने होटल लौट आए। हालत बिगड़ने पर उन्हें अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। 53 वर्षीय गायक के आकस्मिक निधन पर अधिक जानकारी की प्रतीक्षा की जा रही है।

Mamata-Banerjee-announced-gun-salute-for--singerKK

ममता बनर्जी ने की यह घोषणा

बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भी गायक के लिए रवींद्र सदन में बंदूक की सलामी की घोषणा की। पहले यह सलामी एयरपोर्ट पर देने की बात की गयी थी लेकिन बाद में इसे रवींद्र सदन में करने का फैसला किया गया। ममता बनर्जी ने भी अपने ट्विटर पर लोकप्रिय गायक के निधन पर शोक व्यक्त किया और लिखा: “बॉलीवुड पार्श्व गायक केके का आकस्मिक और असामयिक निधन से हम स्तब्ध हैं। उनके परिवार के लिए गहरी संवेदना व्यक्त करती हूँ।”

संगीत में केके का अभूतपूर्व योगदान

गायक केके ने अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत सलमान खान, ऐश्वर्या राय और अजय देवगन की फिल्म हम दिल दे चुके सनम से की थी। उन्होंने हिट ट्रैक ‘तड़प-तड़प’ में अपनी दिल दहला देने वाली लेकिन भावपूर्ण आवाज के लिए प्रशंसा प्राप्त की और फिर कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। सुनहरी आवाज वाले इस शख्स को ‘प्यार के पल’, ‘यारों’, ‘ओ मेरी जान’, ‘खुदा जाने’, ‘जरा सा’, ‘दिल इबादत’, लव एंथम ‘पहला-पहला प्यार’, ‘सच कह रहा है दीवाना’ जैसे गानों के लिए हमेशा याद किया जाएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button