उत्तर प्रदेश

राम मंदिर के भूमि पूजन में पीएम मोदी के साथ ये दिग्गज होंगे शामिल

डेस्क: पीएमओ ने अयोध्या में भव्य राम मंदिर के निर्माण के लिए भूमि पूजन के कार्यक्रम की तारीख पर अपनी मुहर लगा दी है. अब पीएम मोदी के इस कार्यक्रम में आने को लेकर उत्पन्न संशय खत्म हो गया है.

मिली जानकारी के मुताबिक राम मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन 5 अगस्त को होगा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खुद शिलान्यास करेंगे.

यह भी पढ़ें
शुरू हुआ राम मंदिर निर्माण, लॉकडाउन में भी लोगों ने दिये 4.60 करोड़
इस राज्य में 10 अगस्त तक लागू हुआ ‘जनता कर्फ्यू

मालूम हो कि कोरोना कहर के कारण सीमित लोग आमंत्रित किये जायेंगे. करीब 150-200 राम मंदिर आंदोलन से जुड़े नेताओं और संतों को आने के लिए निमंत्रण भेजा जाएगा. आमंत्रण की लिस्ट तैयार की जा रही है.

अयोध्या में राम मंदिर के भूमि पूजन के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के अलावा गृहमंत्री अमित शाह, लाल कृष्ण आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी, राजनाथ सिंह, उमा भारती, कल्याण सिंह, आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत समेत कई दिग्गजों को औपचारिक तौर पर आमंत्रण भेजा जाएगा.

यह भी पढ़ें
योगी आदित्यनाथ ने कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए दिया सख्ती का संकेत
आप के परिवार में भी है बेटी तो सरकार देगी 15 हजार रुपये

पौराणिक मान्यताओं के मुताबिक पांच अगस्त शुभ मुहुर्त है. इसमें अगर भूमि पूजन किया जाता है तो सर्वार्थ की सिद्घि प्राप्त होगी. यही देखकर इस तिथि की ट्रस्ट ने मांग की है.

राम मंदिर भूमि पूजन (ram mandir bhumi pujan)

श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष नृत्यगोपाल दास पीएम मोदी के अयोध्या आने को लेकर अति उत्साहित हैं. नृत्यगोपाल दास ने बताया कि 40 किलो की चांदी की ईंट रखकर प्रधानमंत्री इसका शुभारंभ करेंगे. जमीन से साढ़े तीन फिट अंदर रखी जाने वाली ईंट में नक्षत्रों का प्रतीक होगा

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker