व्यापार

धर्मपाल गुलाटी की मशहूर गरम मसाला कंपनी MDH बिकने को तैयार, खरीदारों की लिस्ट में ये हैं सबसे आगे

 

डेस्क: पिछले साल ही देश के मशहूर मसाला कंपनी एमडीएच स्पाइसेज के मालिक धर्मपाल गुलाटी का निधन हो गया था। अब जाकर उनकी कंपनी बिकने जा रही है। सूत्रों की माने तो एमडीएच कंपनी को खरीदने की रेस में हिंदुस्तान युनिलीवर सहित कई बड़ी कंपनियां शामिल है। इस खबर के आने के बाद से ही लगातार हिंदुस्तान युनिलीवर के शेयर में गिरावट दिखने लगी। आज के शेयर में 4% तक की गिरावट देखी गई।

हिंदुस्तान यूनिलीवर खरोद सकता है MDH स्पाइसेज

बताया जा रहा है हिंदुस्तान युनिलीवर एमडीएच स्पाइसेज का अधिकांश शेयर खरीद सकता है। इसके लिए उससे 10000 से 15000 करोड़ रुपए एमडीएच स्पाइसेज को अदा करनी पढ़ सकती है। धर्मपाल गुलाटी के निधन के बाद से ही लगातार इस कंपनी को बेचने के लिए कई अन्य कंपनियों से बातें भी की गई लेकिन इसका कोई निष्कर्ष नहीं निकला। अब जाकर बताया जा रहा है हिंदुस्तान युनिलीवर, एमडीएच स्पाइस इसको खरीद सकता है।

धर्मपाल गुलाटी के पिता ने शुरू किया था कंपनी

ज्ञात हो कि एमडीएच स्पाइसेज के मालिक धर्मपाल गुलाटी को मसाला किंग के नाम से भी जाना जाता है। उन्होंने कई वर्षों तक भारतीय मसालों के बाजार में राज किया है। एमडीएच कंपनी की स्थापना उनके पिता महाशय चुन्नी लाल गुलाटी ने की थी। इस मसाला कंपनी को अर्श से फर्श तक पहुंचाने में धर्मपाल गुलाटी का काफी बड़ा योगदान रहा है। अपने मसालों की ऐड में वह खुद ही अभिनय करते थे। उनके इस अंदाज को देशभर में काफी पसंद किया जाता था। अब जब वह नहीं रहे तो उनकी कंपनी एमडीएच बिकने जा रही है

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button