मनोरंजन

“द कश्मीर फाइल्स” के लिए मिथुन को मिले 1.5 करोड़, विवेक अग्निहोत्री ने ली इतनी फीस, बाकि एक्टर्स को मिले इतने रुपये

 

डेस्क: फिल्म निर्माता विवेक अग्निहोत्री की नई फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ हाल के समय की सबसे चर्चित फिल्मों में से एक रही है। 1990 के दशक के दौरान घाटी से कश्मीरी पंडितों के पलायन पर आधारित, फिल्म में अनुपम खेर, मिथुन चक्रवर्ती, दर्शन कुमार, पल्लवी जोशी और अन्य अभिनेताओं ने महत्वपूर्ण भूमिकाएँ निभाई हैं। इस फिल्म को प्रोपेगैंडा साबित करने की कोशिश की गई। इसे राजनीती से जोड़कर पेश करने की कोशिश की गयी। लेकिन यह सारी कोशिशें नाकाम रहीं।

विवेक अग्निहोत्री ने किया 4000 घंटों का रिसर्च

“द कश्मीर फाइल्स” को लेकर यह भी दावा किया जा रहा था कि फिल्म की कहानी काल्पनिक है। इसपर विवेक अग्निहोत्री की पत्नी पल्लवी जोशी ने जवाब देते हुए कहा कि यदि आप को लगता है कि यह कहानी काल्पनिक है तो आप आ सकते हैं और कश्मीरी पंडितों के इतिहास पर किये गए 4000 घंटे के रिसर्च को देख सकते हैं। हाँ, इस फिल्म को बनाने से पहले विवेक अग्निहोत्री ने 4000 घंटों का रिसर्च किया। इस रिसर्च को पूरा करने में उन्हें कई साल लग गए।

Vivek-agnihotri-director-of-the-kashmir-files

हर भारतीय को यह फिल्म जरूर देखनी चाहिए

इस फिल्म के बारे में कई मशहूर हस्तियों ने अच्छी बातें कही हैं। हमारे देश के पीएम नरेंद्र मोदी ने यह तक कहा कि ऐसी फ़िल्में बहुत कम बनती हैं। आगे भी ऐसी फ़िल्में बनती रहनी चाहिए। इस फिल्म के बारे में जाने-माने राजनीतिक नेताओं, मशहूर हस्तियों से लेकर ‘परफेक्शनिस्ट’ आमिर खान तक, सभी ने यह कहा है कि हर भारतीय को यह फिल्म जरूर देखनी चाहिए।

Also Read: हर हिंदुस्तानी को यह फिल्म ध्यान से देखना चाहिए : आमिर खान

कलाकारों के उत्कृष्ट प्रदर्शन ने दर्शकों को किया प्रभावित

विवेक अग्निहोत्री के शानदार रिसर्च और परफेक्ट डायरेक्शन के अलावा कलाकारों के उत्कृष्ट प्रदर्शन ने भी दर्शकों को काफी प्रभावित किया है। अनुपम खेर, पल्लवी जोशी, दर्शन कुमार से लेकर पुनीत इस्सर तक, ‘द कश्मीर फाइल्स’ के हर अभिनेता ने अपनी भूमिका के साथ पूरा न्याय किया है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि इन अभिनेताओं ने फिल्म के लिए कितनी फीस ली है? कई रिपोर्ट्स के अनुसार, मिथुन चक्रवर्ती सबसे अधिक फीस पाने वाले अभिनेता थे। उन्होंने इस फिल्म में काम करने के लिए 1.5 करोड़ रुपये लिए। मिथुन ने फिल्म में आईएएस ब्रह्म दत्त की भूमिका निभाई थी।

Mithun-Chakraborty-got-paid-1.5-crores-for-The-Kashmir-Files

एक्टर्स को मिली इतनी फीस

पुष्कर नाथ पंडित की भूमिका निभाने वाले अनुपम खेर को इस फिल्म में काम करने के लिए 1 करोड़ रुपये दिए गए। उन्होंने ‘द कश्मीर फाइल्स’ को अपना अब तक का सर्वश्रेष्ठ प्रोजेक्ट बताया। उनके शानदार अभिनय से इस फिल्म को देखने वाले सभी दर्शक काफी प्रभावित हुए हैं। वहीं दूसरे एक्टर्स की फीस की बात करें तो पल्लवी जोशी ने 50-70 लाख रुपये के बीच चार्ज किया। दर्शन कुमार को 45 लाख रु. डीजीपी हरि नारायण की भूमिका निभाने वाले लोकप्रिय अभिनेता पुनीत इस्सर को 50 लाख रु. लक्ष्मी दत्त उर्फ ​​मृणाल कुलकर्णी को फिल्म में उनकी भूमिका के लिए 50 लाख रु. फीस दी गयी।

10 दिनों में 200 करोड़ का आंकड़ा पार

रिपोर्ट में कहा गया है कि विवेक अग्निहोत्री ने ‘द कश्मीर फाइल्स’ को डायरेक्ट करने के लिए 1 करोड़ रुपये लिए। यह फिल्म 11 मार्च, 2022 को रिलीज हुई थी, और इसने वर्ल्डवाइड बॉक्स ऑफिस पर सिर्फ 10 दिनों में 200 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया। इसीसे यह अंदाजा लगाया जा सकता है कि लोगों को कश्मीर फाइल्स काफी पसंद आ रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button