महाराष्ट्र

मुंबई क्रूज ड्रग्स मामले में आया कोर्ट का फैसला, आर्यन खान की छुट्टी!

 

डेस्क: शाहरुख़ खान और गौरी खान के बड़े बेटे आर्यन खान को नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने पिछले साल अक्टूबर में मुंबई क्रूज ड्रग्स मामले में हिरासत में लिया था। स्टार किड को बाद में बॉम्बे हाईकोर्ट ने जमानत दे दी थी। अब आर्यन खान को क्रूज ड्रग्स मामले में क्लीन चिट दे दी गई है।

एक प्रेस नोट के अनुसार, “02.10.2021 को एनसीबी मुंबई के इनपुट के आधार पर, विक्रांत इश्मीत, अरबाज, आर्यन और गोमित को इंटरनेशनल पोर्ट टर्मिनल, एमबीपीटी और नूपुर, मोहक और मुनमुन को कॉर्डेलिया क्रूज पर इंटरसेप्ट किया। सभी आरोपी व्यक्ति पाए गए। आर्यन और मोहक को छोड़कर नारकोटिक्स के कब्जे में।”

विशेष जांच दल को सौंपा गया था मामला

प्रेस नोट में आगे कहा गया है, “शुरुआत में, एनसीबी मुंबई द्वारा मामले की जांच की गई थी। बाद में मामले की जांच के लिए श्री संजय कुमार सिंह, डीडीजी (ऑप्स) की अध्यक्षता में एनसीबी मुख्यालय नई दिल्ली से एक एसआईटी का गठन किया गया था, जिसे  06.11.2021 को विशेष जांच दल (एसआईटी) ने अपने कब्जे में ले लिया था।”

Aryan-Khan-gets-clean-chit-in-drugs-case

“एसआईटी ने वस्तुनिष्ठ तरीके से अपनी जांच की। एसआईटी द्वारा की गई जांच के आधार पर, एनडीपीएस अधिनियम की विभिन्न धाराओं के तहत 14 व्यक्तियों के खिलाफ शिकायत दर्ज की जा रही है। । बाकी 06 व्यक्तियों के खिलाफ पर्याप्त सबूतों के अभाव में शिकायत दर्ज नहीं की गई।

छोटे भाई अबराम के जन्मदिन पर मिली खुशखबरी

यह भी बताया गया है कि इस मामले में 6,000 पृष्ठों के साथ 10 खंड की चार्जशीट दाखिल की गई है। इस बीच, एनसीबी जांच, जिसका नेतृत्व शुरू में समीर वानखेड़े ने किया था, को बाद में मुंबई से दिल्ली स्थानांतरित कर दिया गया क्योंकि मामले को लेकर राजनीतिक विवाद छिड़ गया था। कथित तौर पर, ड्रग-विरोधी एजेंसी को 120 दिनों में मामले पर चार्जशीट दाखिल करनी थी, लेकिन उसने 2 अप्रैल की समय सीमा से पहले मामले में चार्जशीट दाखिल करने के लिए मार्च में 90 दिन और मांगे थे।

एनसीबी द्वारा गिरफ्तार किए जाने के बाद आर्यन करीब चार हफ्ते तक हिरासत में रहा। विवाद के बाद, स्टार किड ने लो प्रोफाइल बनाए रखा है। उन्हें हाल ही में फिल्म निर्माता करण जौहर के 50वें जन्मदिन की पार्टी में देखा गया था। इस कार्यक्रम में उनके माता-पिता शाहरुख और गौरी भी शामिल हुए। दिलचस्प बात यह है कि आर्यन को यह खुशखबरी उनके छोटे भाई अबराम के जन्मदिन के मौके पर मिली है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button